एससी-एसटी एक्ट के विरोध में चक्का जाम, पथराव | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Saturday 11 August 2018

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में चक्का जाम, पथराव

देवरिया। एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण महासभा ने आज शनिवार को देवरिया में जुलूस निकाल कर चक्का जाम किया। चौक पर जाम लगने से कुछ ही देर में शहर की रफ्तार थम गई। जाम समाप्त कराने में अफसरों को पसीना आ गया। मान मनौव्वल से बात न बनने पर पुलिस ने सख्ती दिखाई और आदोलनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान दुकानों की ओट से पथराव हुआ। लगभग दो घटे बाद यातायात बहाल हुआ।

बता दें कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर सवर्णों में आक्रोश है। इसके विरोध में सुबह 11 बजे रुद्रपुर मोड़ से ब्राह्माण महासभा के जिलाध्यक्ष अमित तिवारी के नेतृत्व में पथ संचलन शुरू हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। पथ संचलन में शामिल लोग केंद्र, प्रदेश सरकार व सासद के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। आदोलनकारियों ने सुभाष चौक पर पहुंच कर चक्का जाम कर दिया, जिससे देवरिया-गोरखपुर मुख्य मार्ग जाम हो गया। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।

मुख्य मार्ग जाम होने के बाद लोग मालवीय रोड, कोतवाली रोड, हनुमान मंदिर रोड, राघवनगर रोड, मोतीलाल रोड, पोस्टमार्टम चौराहा रोड के रास्ते गुजरने लगे लेकिन वाहनों के दबाव में शीघ्र ही सभी मार्ग जाम हो गए। जाम की सूचना मिलने ही उपजिलाधिकारी रामकेश यादव, क्षेत्राधिकारी दयाराम सिंह मय फार्स मौके पर पहुंचे और जाम को समाप्त कराने का प्रयास किया लेकिन आदोलनकारी जिलाधिकारी को बुलाने की माग पर अड़े रहे। इसको लेकर क्षेत्राधिकारी की आदोलनकारियों से झड़प भी हुई। बात बनता न देख पुलिस आदोलनकारियों को गिरफ्तार करने लगी। इसी बीच दुकानों की ओट से पथराव शुरू हो गया। हालाकि कुछ ही देर में पथराव बंद हो गया जिससे किसी को चोट नहीं आई। आदोलनकारियों की गिरफ्तारी के बाद आवागमन बहाल हुआ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad