पीएम मोदी के 56 इंच का सीना होगा, पर सीने में दम नही है : शिवपाल | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 9 December 2018

पीएम मोदी के 56 इंच का सीना होगा, पर सीने में दम नही है : शिवपाल

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की जनाक्रोश रैली में बड़ी तादात में भीड़ को देकर कर पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव काफी खुश नजर आए। रैली के मंच पर सपा सरं़क्षक मुलायम सिंह यादव और बहू अपर्णा यादव की मौजूदगी में शिवपाल ने भाजपा और पीएम नरेन्द्र मोदी पर जमकर वार किए और कहा कि रैली देश से भाजपा को हटाने के लिए है।
रमाबाई आंबेडकर मैदान में आयोजित रैली को सम्बोधित करते हुए शिवपाल ने कहा कि जब भी भाजपा की सरकार आई है। इसने भाई को भाई से लड़ाने का काम किया है। आज देश का नौजवान व किसान सब दुखी हैं। इसीलिए रैली का नाम जनाक्रोश रैली रखा है। इस रैली में दलित, मुसलमान, नौजवान व किसान सभी आए हुए हैं। यह बताता है कि जनता भाजपा से दुखी है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए शिवपाल ने कहा कि पीएम मोदी का सीना 56 इंच का होगा लेकिन कोई दम नहीं हैं। आज देश कर्ज और कब्जे से दबा हुआ है। देश पर 51304 अरब का कर्ज है। 1086 वर्ग मील पर पाकिस्तान और 37 हजार किमी पर चीन का कब्जा है। पीएम कहते हैं कि उनका 56 इंच का सीना है। अब एकाध इंच बढ़कर 57 इंच हो गया होगा, लेकिन उनके सीने में दम नहीं है। पाकिस्तान तक का कब्जा बढ़ता जा रहा है। देश कब्जा और कर्जा से मुक्त होना चाहिए।
मुलायम की मौजूदगी में पार्टी प्रमुख ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर इशारों-इशारों में निशाना साधा और कहा कि हमने 40 साल तक नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के साथ काम किया है। मैंने कभी कोई पद नहीं मांगा, सिर्फ अपना सम्मान चाहा, लेकिन जब नहीं मिला तो नेताजी की अनुमति से पार्टी बनाई। आज चुगलखोरों व चापलूसों के कारण सपा का जनाधार खत्म हो गया है। भगवती सिंह, रामनरेश यादव गवाह है कि आपसे (मुलायम) पूछा था। दुबारा भी आपसे पूछा तब पार्टी बनाई।
शिवपाल ने कहा कि देश को फिर से दंगे में झोंकने की साजिश है। आज लोग मुसलमानों का नाम लेने से डरने लगे हैं। 1989 में नेताजी मुख्यमंत्री थे तो बाबरी मस्जिद बचाई थी। दंगे रोके थे। लेक़िन 1992 में क्या हुआ। उन्होंने कहा कि आज हाल ये है कि धारा 144 लगने के बावजूद अयोध्या में 25 नवंबर के बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए। जब कानून-व्यवस्था नाकाम हो तो प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए। हम देश को फिर दंगे में नही झोंकने देंगे। शिवपाल ने दावा किया कि उनके पास 44 छोटे-छोटे दलों का समर्थन है।


इससे पहले मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णां यादव ने रैली में शिवपाल यादव को शेर बताते हुए कहा कि आज का जनसैलाब उदाहरण है कि शेर को चोट नहीं देना चाहिए। लोहिया जी को चोट मिली तो जनसैलाब आया, नेता जी को चोट पहुंची तो तमाम पार्टियों को उखाड़ फेंका, अब चाचाजी को चोट पहुंची है आप समझ सकते हैं कि क्या होने वाला है। आज का जनसैलाब इसका प्रमाण है कि शेर को चोट नहीं देनी चाहिए।
भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा को विदेशी कंपनियों से बहुत प्रेम है। ऑनलाइन कंपनियों के आने से व्यापारियों को नुकसान हुआ है। जीएसटी को बिना जरूरत के लागू किया गया। उन्होंने कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे भी। अपर्णा ने कहा कि मैं छोटी हूं लेकिन पूरा सहयोग करूंगी।
शिवपाल के बेटे व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने कहा कि आज तक बहुत लोगों ने समाजवाद के लिए काम किया। हम हिन्दू मुस्लिम की बात नहीं करेंगे। हम रोजगार के लिए बात करेंगे। हम अपनी सुरक्षा के लिए बात करेंगे। हम प्रगतिशील को ही अपना धर्म बनाएंगे। उसको आगे बढ़ाएंगे। योगी सरकार पर हमला करते हुए आदित्य ने कहा कि आज लोग शहरों के नाम बदल रहे हैं। मैं कहता हूं कि अगर विकास करना है तो नए शहर बनाइए।
रैली में राज्यसभा सांसद सुखराम सिंह यादव, एमएलसी मधुकर जेटली, पूर्व मंत्री शादाब फातिमा, शारदा प्रताप व पूर्व विधायक राजेंद्र यादव भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad