गोली के बदले गोली चलाकर कुख्यात नक्सली को गिरफ़्तार करने वाले एएसपी और डीएसपी को डीजीपी ने किया पुरस्कृत | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 26 February 2019

गोली के बदले गोली चलाकर कुख्यात नक्सली को गिरफ़्तार करने वाले एएसपी और डीएसपी को डीजीपी ने किया पुरस्कृत

पटना ( अ सं ) ।  पुलिस सप्ताह दिवस के समापन अवसर पर बिहार के 136 पुलिसकर्मियों को सराहनीय एवं वीरता पूर्वक कार्य करने के लिए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने पुरस्कृत किया । इस मौके पर पुलिस अधिकारियों में डीजी एस के सिंघल, आलोक  कुमार ,अरविंद पांडे ,एडीजी विनय कुमार  एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णा ,जीएस गैंगवार, सुनील कुमार झा आदी सैकड़ों पुलिस अधिकारी मौजूदग थे।
    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने संबोधित करते हुये कहां की बिहार में कानून का राज स्थापित हैं  । बिहार पुलिस की प्रथम प्राथमिकता आम लोगों की सुरक्षा हैं और पुलिसकर्मी इसका पालन करने में सदैव तत्पर हैं । अपराधियों का समाज में कोई स्थान नहीं है ,जो भी अशांति और अपराध में जुटे है पुलिस उनको गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल रही हैं । यहीं नहीं पुलिस स्पीडी ट्रायल चलाकर अपराधियों को सजा दिलाने का काम कर रही हैं । हमारी बिहार पुलिस हर एक सूचना पर त्वरित कार्रवाई करने में गंभीर है और अपने कर्तव्यों का सही पालन में सक्षम है। जो पुलिस पदाधिकारी लापरवाही बरतते है उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करती हैं ।

पटना पुलिस को मिली थी कामयाबी

        पटना जिले से जो मामले चयनित किया गया इसमें खिड़ी मोड़ थाना कांड संख्या -10 /19 है । कुख्यात नक्सली जुम्मन खां के गिरफ्तारी के लिए पालीगंज  डीएसपी मनोज कुमार पांडे के नेतृत्व में छापेमारी किया गया तो कुख्यात नक्सली और साथियों ने मुठभेड़ शुरू कर दिया । सूचना पाकर अपर पुलिस उपाधीक्षक( ऑपरेशन )अनिल कुमार भी दल-बल के साथ पहुंचे । पुलिस टीम ने घेराबंदी कर जुम्मन खां सहित 11 लोगों को भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद किया था। जुम्मन खां पर दर्जनों संगीन अपराध में फरार चल रहा था।  डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने एएसपी अनिल कुमार और डीएसपी मनोज कुमार पांडे को सराहनीय और वीरता कार्य के लिए पुरस्कृत किया ।
    इसी तरह कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित सेंट्रल माॉल में 66 लाख रूपये की चोरी के मामले में पुलिस टीम को कामयाबी मिली थीं । तत्कालीन सीटी एसपी डी अमरकेश और डीएसपी डा राकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी कर चोरी की राशि को बरामद किया था। इसके लिए डीजीपी ने एसपी डी अमरकेश, डीएसपी डा राकेश कुमार ,कोतवाली थानाध्यक्ष रामाशंकर सिंह और टीम को पुरस्कृत किया गया ।

मुजफ्फरपुर और पुर्णिया टीम हुई पुरस्कृत

मुजफ्फर में मिथू फाइनेंस कंपनी से लाखों की लूट गयी सोना को बरामद करने के मामले में मुजफ्फरपुर एसएसपी मनोज कुमार और उनके टीम को पुरस्कृत किया । इसी तरह पुर्णिया में आर्म्स तस्कर के पास से 4 एके 47 ,यूबीएल एवं 1600 कारतूस बरामद करने के मामले में एसपी विशाल शर्मा और उनके टीम को पुरस्कृत किया गया हैं ।

 1106पुलिसकर्मी एवं 7 आम नागरिक हुये पुरस्कृत

पुलिस सप्ताह के समापन समारोह के अवसर पर सराहनीय एवं वीरता कार्य के लिए  कुल 1105 पुलिसकर्मी एवं 7 आम नागरिक को पुरस्कृत किया गया ।इसमें एसपी स्तर के  58 ,एएसपी-28 ,डीएसपी -49 ,एसडीपीओ-2 ,इंस्पेक्टर -90, एसआई-290 ,एएसआई-29 ,हवलदार-6 ,सिपाही -518 ,गृह रक्षक 1 ,विधि विज्ञान प्रयोगशाला के सहायक निदेशक -3 ,वरीय वैज्ञानिक -3 ,सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट-4 ,अवर निरीक्षक ,हवलदार-1 ,सिपाही -17 को पुरस्कृत किया गया ।इसके साथ ही पुलिस को सहयोग करने के लिए 7 आम नागरिकों को पुरस्कृत किया गया ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad