क्या सही है जीवन में एक साथ 2 व्यक्तियों से रिश्ता रखना, जाने पूरी खबर | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 8 May 2019

क्या सही है जीवन में एक साथ 2 व्यक्तियों से रिश्ता रखना, जाने पूरी खबर

अगर आपने ये अनुभव नहीं किया है तो इसका मतलब ये नहीं की ऐसा हो ही नहीं सकता। इसलिए अगर किसी के साथ ऐसा हो रहा है तो उसे जज न करें क्योंकि आप मानें या न मानें जो भी लोग एक समय में दो लोगों से प्यार करते हैं, उन्हें लोगों के भद्दे और खराब ताने सुनने पड़ते हैं। आज से कुछ साल पहले इसे एक कलंक के तौर पर माना जाता था और ऐसे लोगों के कैरेक्टर पर सीधे उंगली उठाई जाती थी। लेकिन आज स्थिति पहले से थोड़ी बेहतर है क्योंकि आज हमें ज्यादा लोगों से मिलने और कनेक्शन बनाने का मौका मिलता है, जिससे आज की जेनरेशन इस कश्मकश में पड़ जाती है कि उन्हें एक साथ 2 लोगों से रिश्ता रखना चाहिए या नहीं…

साइकोलॉजिस्ट्स का मानना है कि प्यार भी फ्लेवर्स में आता है जिससे आपको एकसाथ दो तरह के लोग अच्छे लग सकते हैं। इसका ये मतलब नहीं है कि आपको अपने पहले प्यार से अब प्यार नहीं रहा बल्कि अब एक और व्यक्ति आपको अच्छा लगने लगा है। ये लोगों पर और उनकी फीलिंग पर निर्भर करता है। अट्रैक्शन एक बायोलॉजिकल एक्सपीरियंस है और ऐसा हो सकता है कि आप पहले से ही रिलेशनशिप में हैं और आप को कोई और मिला और अच्छा लगने लगा,क्योंकि आपके हॉर्मोंस पर आपका कोई कंट्रोल नहीं है।

दो लोगों के लिए एकसाथ सेम फीलिंग रखना कन्फ्यूजिंग और अजीब हो सकता है लेकिन साथ ही साथ इसमें काफी फन भी है, ये एक्सपीरियंस मजेदार भी हो सकता है। इस तरह की रिलेशनशिप को कॉन्टिन्यू रखने के लिए इससे जुड़े जितने लोग हैं उन्हें पता होना चाहिए और किसी की भी फीलिंग को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए। प्यार के इस जूनून भरे अहसास में आखिर में उसी का प्यार जीतेगा जिसके इमोशन रियल और सच्चे होंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad