थम गया प्रचार,आज रवाना होंगी पोलिंग पार्टिंयां, कल होगा मतदान | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 17 May 2019

थम गया प्रचार,आज रवाना होंगी पोलिंग पार्टिंयां, कल होगा मतदान

गोरखपुर 17 मई । लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में प्रचार का शोर आज शुक्रवार की शाम थम गया। गोरखपुर, बासगाव, देवरिया, सलेमपुर, महराजगंज और कुशीनगर लोकसभा सीट पर 19 मई को मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टिया कल शनिवार सुबह से ही रवाना होनी शुरू हो जाएंगी। प्रशासनिक अधिकारी जहा तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे रहे, वहीं प्रत्याशी और समर्थक जगह-जगह सभा और जनसंपर्क कर अपने पक्ष में मतदान की अपील करते रहे।

आज शुक्रवार की शाम पाच बजे के बाद किसी भी प्रत्याशी या पार्टी का झडा या माइक लगी गाड़ी मिली तो इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी सार्वजनिक स्थान पर प्रचार या जनसभा करने की अनुमति नहीं होगी। लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर पूरी तरह रोक रहेगी। समर्थन मागने के लिए प्रत्याशी, पार्टी कार्यकर्ता या उनके समर्थक पैदल डोर-टू-डोर अपील कर सकते हैं। आज शुक्रवार शाम से ही गोरखपुर-बासगाव लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली शराब, बीयर, भाग, ताड़ी आदि की सभी लाइसेंसी दुकानें बंद करा दी गयी। 19 मई को मतदान खत्म होने के बाद इन्हें खोलने की अनुमति होगी।

मतदान को सकुशल, शातिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया। मतदान अधिकारी और कर्मचारियों का दूसरे चरण का अंतिम प्रशिक्षण भी पूरा करा दिया गया। कल शनिवार सुबह से पोलिंग पार्टिया विश्वविद्यालय परिसर से अपने-अपने बूथों के लिए रवाना होंगी। 19 मई की शाम छह बजे तक मतदान कराने के बाद सभी ईवीएम को विश्वविद्यालय में बने स्ट्राग रूम में जमा कराया जाएगा। मतदान केद्रों और बूथों की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए पुलिस अधिकारियों ने भी बैठकें कीं।
————-
जिला निर्वाचन अधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने बताया कि मतदान को शातिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारिया पूरी कर ली गई हैं। किसी भी तरह की अव्यवस्था या शाति भंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad