सरकारी अस्पतालों के बाहर चला नगर निगम का पीला पंजा | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 8 May 2019

सरकारी अस्पतालों के बाहर चला नगर निगम का पीला पंजा

राजधानी के सरकारी अस्पतालों के बाहर हाईकोर्ट ने अपनायी सख्ती  

लखनऊ। राजधानी के अस्पतालों के आस-पास अतिक्रमण हटाने के लिये हाईकोर्ट सख्ती अपनाते हुए। बुधवार को अस्पतालों के निकट अतिक्रमण अभियान चलाया गया। जिसमे जोन 1 में बलरामपुर हॉस्पिटल के अरीब करीब रोड पर किया गया अतिक्रमण हटाया गया तथा ज़ोन 2 में स्थित किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के बाहर भी अतिक्रमण हटाया गया इसके साथ ही हज़रतगंज में स्थित सिविल हॉस्पिटल के बाहर भी जमे अतिक्रमण को परिवर्तन दस्ते द्वारा हटाया गया। बता दें अस्पतालों के निकट अतिक्रमण होने से यातायात समस्या बनी रहती थी जिस कारण वाहनों के आवागमन में अत्यधिक असुविधा होती थी। हालाकिं 3 मई को हाईकोर्ट द्वारा यातायात के सुगम संचालन केलिए संबंधित अधिकारी को टीम गठित कर अस्पतालों के आसपास लगने वाले अतिक्रमण को हटाने संबंधी आदेश दिए गए थे। किन्तु 2019 के लोकसभा चुनाव के चलते ये अभियान रुक हुआ था जिसके बाद पांचवें चरण का मतदान समाप्त हुआ जिसमे लखनऊ लोकसभा सीट पर भी मतदान होना था और मतदान होते ही लखनऊ में नगर निगम सड़कों के किनारे अवैध रूप से अतिक्रमण को हटाने में लग गया है।

अतिक्रमण हटाओ अभियान चालू

इसी कड़ी में बुधवार को नगर निगम लखनऊ द्वारा बलरामपुर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया जिसमे नगर निगम द्वारा गठित परिवर्तन दल जिसमे की सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी है उनके सहयोग से बलरामपुर हॉस्पिटल के आस पास से अतिक्रमण को हटाया गया साथ इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट बृजेश चौधरी व नगर निगम जोन 1 के ज़ोनल अधिकारी नरेन्द्र वर्मा,बलरामपुर चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ हिमाशु चतुर्वेदी लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिषासी अभियंता ओ.पी. मिश्रा सहित वजीरगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

अवैध रूप से लगी दुकानों पर की  कार्रवाई 

वही किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के बाहर जमे हुए अतिक्रमण पर भी परिवर्तन दस्ते की ओर से करवाई करते हुए अतिक्रमण हटाया गया। इस मौके पर एसीएम 2 अजय राय और सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी के नेतृत्व में नगर निगम के दस्ते ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला कर अवैध रूप से लगी दुकानों पर कार्रवाई की।

बता दे की लखनऊ में लोगो को आये दिन अतिक्रमण के चलते सड़को पर लगे जाम से घंटो जूझना पड़ता है ऐसे में तेज़ गर्मी के कारण आम लोगो को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और दूसरी तरफ बलरामपुर हॉस्पिटल व केजीएमयू के अलावा हज़रतगंज स्थित सिविल अस्पताल लिए आने जाने वाली एम्बुलेंस को भी बहुत ज़्यादा दिक्कते होती है अक्सर ऐसा देखा जाता है की एम्बुलेंस में मौजूद मरीज़ों की हालत ज्यादा गंभीर होने के बावजूद भी उनको जाम की वजह से हॉस्पिटल लाने ले जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है वही आगर बात यतायात की जाए तो बलरामपुर हॉस्पिटल व केजीएमयू के आसपास अकसर ऐसा देखा जाता है की यातायात पूरी तरह से ध्वस्त नज़र आता है इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए बुधवार को हाईकोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad