ये टिप्स आपकी स्किन और बालों को बना सकते हैं और भी खूबसूरत | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 5 June 2019

ये टिप्स आपकी स्किन और बालों को बना सकते हैं और भी खूबसूरत

 

प्रतीकात्मक फोटोप्रतीकात्मक

हर लड़की की खूबसूरत लगने और भीड़ से अलग नजर आने की ख्वाहिश होती है. अधिकांश लड़कियों के लिए त्वचा व बालों में चमक के साथ-साथ खूबसूरत दिखना जरूरी होता है. ब्यूटी एक्सपर्ट्स ने चमकदार त्वचा व बालों के साथ खूबसूरत, नजर आने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं.

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाने के लिए ये करें

– त्वचा को नियमित रूप से गहराई से साफ करने से पिग्मेंटेशन हटाने में मदद मिलती है.

– सही शैंपू और कंडीशनर के इस्तेमाल से बालों को पोषण मिलता है और इनमें घनापन और चमक आता है.

– दाग-धब्बों और मुंहासों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए चिकित्सकीय सलाह ले सकती हैं, पतले बालों या समय पूर्व सफेद होते बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी डर्मेटॉलजिस्ट से सलाह ले सकती हैं.

– स्पा लेना बालों और त्वचा दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगा. यह न सिर्फ आपको आराम और सुकून का अहसास देता है, बल्कि बालों और त्वचा में तुरंत ही एक चमक ले आता है.

– विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि कौन सा ट्रीटमेंट लिया जाए, यह बात आपकी त्वचा और बालों के प्रकार पर भी निर्भर करती है.

– स्किन और हेयर सीरम का इस्तेमाल करना शुरू कर दें, जिससे आपकी त्वचा और बालों को पोषण मिलेगा और चमक आएगी.- सीधे तेज धूप के संपर्क में आने से आपके बालों और त्वचा को नुकसान पहुंचता है, इससे बचने के लिए हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकती है, यह त्वचा में खो चुके पोषण को वापस लाता है. बाजार में ऐसे शैंपू और कंडीशनर भी उपलब्ध हैं, जो सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से भी सुरक्षा प्रदान करते हैं.

– एलोवेरा जेल चेहरे और बाल दोनों के लिए ही फायदेमंद साबित होता है, यह कई गुणों से समृद्ध होता है, जो पोषण प्रदान करने के साथ ही चमक भी लाता है.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad