किस्मत बदल सकतें है लौंग से जुड़े चमत्कारी टोटके | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Wednesday 5 June 2019

किस्मत बदल सकतें है लौंग से जुड़े चमत्कारी टोटके

हमारे किचन में कई तरह के मसाले उपलब्ध होते है जो हमारे हेल्थ के लिए बहुत लाभदायक होते है। सभी मसालों में मुख्य है लौंग। ये हमारे शरीर की कई बीमारियों को दूर करता है। ये मसाला हमारे हेल्थ के साथ साथ हमारे घर की परेशानियों को भी दूर करता है। तंत्र-मंत्र विद्या में लौंग को हमेशा प्रयोग किया जाता है और इसका प्रयोग टोन-टोटके करने के लिए भी होता है। किसी बाधा को दूर करने, किसी इच्छा को पूर्ण करने, किसी को वश में करने या किसी को हानि पहुँचाने के लिए किया गया तांत्रिक प्रयोग, जादू-टोना, अभिचार आदि को टोटका कहा जाता है। टोटका का अर्थ है – जादुई आकर्षण करना, चतुर अधिनियम, जादू करना, ताबीज़ से वशीकरण करना आदि।

लौंग के टोटके-

+ सुबह पूजा करते वक्त आरती के लिए दीपक में 2 लौंग डाल दें। आप कपूर में भी दो लौंग डाल कर आरती करें। ऐसा करने से सारे बिगड़े काम आसानी से बन जाते है।

+ धन प्राप्ति के लिए लौंग बहुत लाभकारी होती है। दो लौंग सरसो के तेल के दीये में डालकर हनुमानजी की पूजा करें। हनुमान चालीसा का पाठ करके पूरे मन धन लाभ के लिए प्रार्थना करें। अवशय ही धन लाभ होगा और मन के सारे भय भी दूर हो जायेंगे।

+ किसी को अपने प्रेम में बाँधने के लिए शुक्ल पक्ष के रविवार के दिन 4 लौंग लें। लौंग को अपने पसीने में डुबोकर इन लौंग को पीस कर चूर्ण बना लें। जिस किसी व्यक्ति विशेष को आप प्रेम में बांधना चाहते हैं उस चूर्ण को किसी भी तरह जैसे चाय में या फिर दूध में मिलाकर पिला दें। ऐसा करने से सफलता हासिल होगी।

+ अशांत मन स्वास्थ्य के साथ -साथ बाकी चीज़ों में भी रुकावट बनता है। लौंग के प्रयोग से आप असंत मन को शांत कर सकते हो। एक फूल वाली लौंग और एक कपूर की टिक्की को साथ में जला दें। जली हुई लौंग को मुँह में रखकर कृष्ण भगवान का ध्यान करते हुए इस मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से असंत मन शांत हो जाता है और पूर्णतः शान्ति मिलती है।

+ असफलता से पीछा छुड़ाने के लिए एक नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान मंदिर जाएं। हनुमानजी की प्रतिमा के सामने बैठकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें। हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें। लौंग लगे नींबू को जेब में रख लें। सफलता आपके कदम चूमेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad