आईजी पर यौन उत्पीड़न का अरोप, पुलिस महकमा लगा ममले को रफा दफा करने में! | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 6 June 2019

आईजी पर यौन उत्पीड़न का अरोप, पुलिस महकमा लगा ममले को रफा दफा करने में!

जयपुर : महिलाओं के खिलाफ दुष्‍कर्म, दलितों के उत्‍पीड़न और कानून एवं व्‍यवस्‍था की अन्‍य समस्‍याओं से जूझ रहे राजस्‍थान से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां आईजी स्‍तर के एक आईपीएस अधिकारी पर महिला का पीछा करने, उसे परेशान करने, व्‍हाट्स पर लगातार फोन करने और गंदे मैसेज भेजने का आरोप लगा है। 30 साल की एक महिला ने आईजी बीकानेर बीएल मीणा पर यह आरोप लगाया है।

महिला का कहना है कि वह इस साल जनवरी में एक शिकायत के सिलसिले में आईजी मीणा से मिली थी, जिसके बाद से वह लगातार उसका पीछा कर रहे हैं। महिला ने आईजी मीणा पर उसका पीछा करने, उसे परेशान करने, व्‍हाट्स एप पर लगातार कॉल करने और अश्‍लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि 3 जून को उन्‍होंने अपने वकील के साथ बीकानेर के एसपी प्रदीप मोहन से भी संपर्क किया था, लेकिन पुलिस इस मामले में तफ्तीश करने की बजाय उस पर मामले को रफा-दफा करने के लिए दबाव बना रही है।

महिला के मुखर होकर सामने आने के बाद आईजी मीणा छुट्टी पर चले गए। वह पिछले करीब एक माह से अवकाश पर हैं, जबकि महिला की शिकायत अब तक दर्ज नहीं की गई है। पुलिस ने इस मामले में पूरी तरह से चुप्‍पी साध रखी है। हालांकि ‘मीडिया’ के पास उन मैसेजेज की जानकारी है, जो आईजी मीणा ने कथित तौर पर महिला को भेजे। इससे साफ जाहिर है कि वह किस कदर महिला के पीछे पड़े हुए थे और उसे किसी भी वक्‍त कॉल कर देते थे। कॉल डिटेल्‍स से जाहिर होता है कि वह महिला को आधी रात के बाद भी कॉल कर देते थे।

इस मुद्दे को लेकर बीजेपी राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ हमलावर तेवर अपनाए हुए है। बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने इस पर गलहोत सरकार से जवाब मांगा। इस मामले में सीधे तौर पर कोई टिप्‍पणी करने से बचते हुए उन्‍होंने कहा, ‘एक आला अधिकारी छुट्टी पर गए हुए हैं और एक महिला एसपी के समक्ष प्रस्‍तुत हुई है। पर चूंकी पूरी बात का अभी खुलासा नहीं हुआ है, इसलिए मैं इस पर अधिकृत तौर पर कोई टिप्‍पणी नहीं करूंगा, पर शासन में बैठे लोगों को चाहिए कि इसका खुलासा करे।’

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad