सेक्स खुशी ही नहीं बल्कि शरीर की कई ​बीमारियों को भी करता है दूर, जाने वजह | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 9 June 2019

सेक्स खुशी ही नहीं बल्कि शरीर की कई ​बीमारियों को भी करता है दूर, जाने वजह

कहा जाता है कि शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने में सेक्स का बहुत बड़ा योगदान है। अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने से जहां आपकी नीरस जिंदगी में ताजगी आती हैं, वहीं यह आपके शरीर के लिए भी बहुत फायदेमंद है। सेक्स करना शरीर के लिए वैसा ही है, जैसा भूख लगने पर खाना खाना। आज हम सेक्स के ऐसे पहलुओं के बारे में बताएंगे, जो आपने आज से  पहले नहीं सुने होंगे।

तनाव को करे दूर— अगर आप तनाव में हैं, तो अपने पार्टनर के साथ सेक्स करें। यह तनाव को कम करने में मदद करता है। सेक्स करने से एंडोर्फीन हार्मोन जिसे हम फील गुड हार्मोन भी कहते हैं ज्यादा स्रावित होता है, जिससे तनाव कम होता है। रोज सेक्स करने वाले लोगों को गुस्सा भी कम आता है।

 कैंसर का खतरा कम— जी हां, ये सच है कि  जो पुरुष रोज अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाते हैं, उनमें प्रोस्टेट कैंसर होने का खतरा कम हो जाता है। इतना ही नहीं इन लोगों में पीठ दर्द, कमर दर्द की शिकायत भी कम  होती है और ऐसे लोग बीमार भी कम होते हैं, क्योंकि सेक्स करने से हार्मोन बैलेंस रहते हैं।

जल्दी नहीं आता बुढ़ापा— आज के समय में हर कोई चाहता है कि वह अपनी उम्र से कम दिखे। अगर आप भी ऐसा चाहते हैं, तो अपने पार्टनर के साथ हफ्ते में दो दिन संबंध जरूर बनाएं। एक रिसर्च कहती है कि संबंध बनाने से इंसान तनाव से दूर होता है और उस दौरान वह हर चिंता से मुक्त हो जाता है। चिंताएं दूर होने से इंसान का चेहरा खिल उठता है और चेहरे पर झुर्रियां नहीं आतीं, जिससे बुढ़ापा देर से आता है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad