सीएम का दिया, प्रतापगढ़ हाईस्कूल के टॉपर का भी चेक हुआ बाउंस, फिर क्लियर | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 14 June 2018

सीएम का दिया, प्रतापगढ़ हाईस्कूल के टॉपर का भी चेक हुआ बाउंस, फिर क्लियर

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के टॉपर्स को सम्मानित कर एक लाख रुपये का चेक दिया था। लेकिन अब कुछ टॉपर्स छात्रों को धीरे-धीरे अपमानित होना पड़ रहा है। पिछले दिनों बाराबंकी के छात्र का एक लाख रुपये का चेक बाउंस हुआ था। इस मामले को अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ कि अब प्रतापगढ़ जिला के हाईस्कूल टॉपर का एक लाख रुपये का चेक बाउंस होने का मामला प्रकाश में आया है।

छात्र ने इसकी शिकायत ट्विटर के जरिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की। इसका संज्ञान लेते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने ट्विटर पर जबाव देते हुए छात्र से कहा कि “कृपया आप तत्काल संजय अग्रवाल अपर मुख्य सचिव या मुझसे फोन पर अथवा मिलकर पूरा विवरण दें” इसका संज्ञान लेते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के हस्तक्षेप के बाद अगले दिन ही चेक की क्लियरेंस कर दी गई।

आकाश दिवेदी ने अपने ट्विटर अकांउट पर लिखा है “Sir, I am akash dwivedi . I am district (pratapgarh) topper . I have made 8th rank in the up board high school 2018 on state level . cm yogi gave me a cheque of 1 lakh rupees in the Lucknow . but the cheque has bounced and I could not get 1 lakh rupees . so, I am very sad.” इसके जबाव में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने जबाव देते हुए कहा कि “कृपया आप तत्काल संजय अग्रवाल अपर मुख्य सचिव या मुझसे फोन पर अथवा मिलकर पूरा विवरण दें”

हालांकि ये मामला 12 जून को छात्र के ट्वीट के बाद प्रकाश में आया। इसका संज्ञान लेते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा के हस्तक्षेप के बाद अगले दिन ही चेक की क्लियरेंस कर दी गई। इसकी वाकायदा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मेन शाखा प्रतापगढ़ ने रसीद भी छात्र को दी है।

इससे पहले बाराबंकी के छात्र का चेक हो चुका बाउंस
इससे पहले बाराबंकी जिला के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज के छात्र आलोक मिश्रा का भी एक लाख रुपये का चेक बाउंस हो चुका है। अलोक ने हाईस्कूल की परीक्षा में 9.35 प्रतिशत अंक हासिल किये थे। आलोक को प्रदेश में सातवां स्थान मिला था। पिछले महीने 29 मई को मुख्यमंत्री ने आलोक को लखनऊ में बुलाकर सम्मानित किया और पुरस्कार स्वरुप उसे एक लाख रुपये का चेक दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आलोक को दिया गया चेक बाराबंकी के जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार यादव के हस्ताक्षर से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के विभागीय खाते से जारी किया गया था। जिसका चेक का नंबर 974926 था। आलोक ने लखनऊ के हजरतगंज के देना बैंक में बीते पांच जून को ये चेक लगाई। सात जून तक रकम उसके खाते में नहीं पहुंची। इसके बाद जब उसने अधिकारियों से संपर्क किया तो उसे कहा गया कि चेक बाउंस हो गया है । बैंक अधिकारियों ने सिग्नेचर ना मिलने को चेक के बाउंस होने की वजह हस्ताक्षर मिसमैच बताया था।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad