राहुल की सेना ऑस्ट्रेलिया को हराने रवाना | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Saturday 10 November 2018

राहुल की सेना ऑस्ट्रेलिया को हराने रवाना

नई दिल्ली। इंडिया-ए टीम न्‍यूजीलैंड के दौरे के लिए कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में रवाना हो गई है। भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड-ए के साथ तीन अनऑफिशियल टेस्‍ट और इतने ही वनडे मैच खेलेगी। भारतीय टीम के लिहाज से ये दौरान सही मायने में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में होने वाली जंग जीतने की तैयारी का ब्‍लू प्रिंट है!

बहरहाल, ‘विराट सेना’ का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा तीन मैचों की टी20 सीरीज से शुरू होगा। जबकि चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होगा, जो टीम इंडिया के लिए असली लड़ाई है। लड़ाई को जीतने के लिए बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ टेस्‍ट टीम के पांच अहम सदस्‍यों को न्‍यूजीलैंड भेजा है, ताकि वो खुद को तैयार कर सकें।

बीसीसीआई ने न्‍यूजीलैंड-ए के खिलाफ इंडिया-ए में जिन प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी है, उनमें टेस्‍ट टीम के उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे के अलावा पार्थिव पटेल, मुरली विजय, हनुमा विहारी, पृथ्‍वी शॉ और रोहित शर्मा बड़े नाम शामिल हैं। हालांकि वेस्‍टइंडीज के साथ टी20 सीरीज में कप्‍तानी संभालने के कारण रोहित टीम के साथ रवाना नहीं हुए हैं, लेकिन अगले कुछ दिन में उनकी रवानगी तय है।

वैसे मजेदार बात ये है कि ये सभी खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट टीम का भी हिस्‍सा हैं और ये न्‍यूजीलैंड-ए के साथ तीन अनऑफिशियल टेस्‍ट खेलकर खुद को बखूबी तैयार कर सकते हैंं। न्‍यूजीलैंड-ए के साथ मैच 16 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच खेले जाएंगे। इस दौरे से मुरली विजय और रोहित शर्मा को खास फायदा हो सकता है, क्‍योंकि इन दोनों की टेस्‍ट टीम में वापसी हुई है। जबकि पिछले दिनों टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले शॉ और विहारी के पास भी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से पहले न्‍यूजीलैंड की परिस्थितियों के साथ सामंजस्‍य बैठाने का भरपूर मौका होगा।

इसके अलावा शाहबाज नदीम, मयंक अग्रवाल,श्रेयस अय्यर,नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मोहम्‍मद सिराज आदि के पास भी खुद को साबित करने का अच्‍छा अवसर है। आखिर न्‍यूजीलैंड में किया गया शानदार प्रदर्शन इनमें से कुछ खिलाड़ियों को वनडे टीम का दावेदार बना सकता है।

टीम। अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), मुरली विजय, पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, के गॉथम, शाहबाज नदीम, श्रेयस अय्यर, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर और केएस भरत।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad