श्रीकांत विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 21 August 2017

श्रीकांत विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में

ग्लास्गो। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने यहां रूस के सर्गेई सिरांत को सीधे गेमों में हराकर विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में जगह बनाई।

जून में इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर और आस्ट्रेलिया सुपर सीरीज ओपन का खिताब जीतने वाले आठवें वरीय भारतीय श्रीकांत ने रूस के खिलाड़ी को 30 मिनट से भी कम समय में 21-13 21-12 से हराया। दुनिया का आठवें नंबर का यह भारतीय खिलाड़ी कल दूसरे दौर में फ्रांस के लुकास कोर्वी से भिड़ेगा जिन्होंने पहले दौर के कड़े मुकाबले में चीनी ताइपे के लिन यु सिएन को 18-21 21-17 21-13 से हराया।

श्रीकांत को अपने पहले मुकाबले में शुरआत में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्होंने कुछ अंक गंवाए लेकिन नेट पर अच्छे खेल और दमदार स्मैश की बदौलत ब्रेक तक 11-6 की बढ़त बनाने में सफल रहे।

श्रीकांत ने इसके बाद बढ़त को 15-7 तक पहुंचाया और फिर आसानी से पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में भी श्रीकांत ने दबदबा बनाए रखा। उन्होंने ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बनाई। रूस के खिलाड़ी ने 12-19 के स्कोर पर शाट नेट पर मारकर भारतीय खिलाड़ी को आठ मैच प्वाइंट दिए। सिरांत ने इसके बाद एक और शाट नेट पर मारकर जीत श्रीकांत की झोली में डाल दी।

मिश्रित युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और मनीषा के की जोड़ी हांगकांग की टेम चुन हेई और एनजी ज याउ की जोड़ी को 24-22 21-17 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रही।

मलेशिया के योगेंद्रन कृष्णन के साथ जोड़ी बनाकर खेल रही प्राजक्ता सावंत ने पहले दौर में लू चिंग याओ और चियांग काई सिन की चीनी ताइपे की जोड़ी को तीन गेम में 21-15 13-21 21-18 से हराया। -(एजेंसी)

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad