शाम 5 बजे तीनों सेना की ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस, दे सकते हैं ये जानकारी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 28 February 2019

शाम 5 बजे तीनों सेना की ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस, दे सकते हैं ये जानकारी

नई दिल्ली। भारत पाकिस्तान सीमा पर तनाव और हमारे एक जवान को पाकिस्तान के पकड़ने के दावे की बीच गुरुवार की शाम 5 बजे तीनों सेना एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आर्मी, एयरफोर्स और नेवी तीनों एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करके स्थिति की जानकारी देंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें सेना आगे की रणनीति और अबतक हुई गतिविधियों की जानकारी दे सकती है।

दूसरी तरफ एनएनआई ने रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से लिखा है कि हमारा मानना है कि पाकिस्तान की हवाई घुसपैठ हमारी सेना पर हमला था। इसके साथ ही हमें विश्वास है कि पाकिस्तान ने जनेवा संधी को तोड़ते हुए हमारे पायलट के साथ गलत व्यवहार किया है। इसमें आगे कहा गया है, ‘हमारा मानना है कि पाकिस्तान सेना जैश-ए-मोहम्मद को सपोर्ट कर रही है और मसूद अजहर जैसे आतंकवादी नेताओं को पनाह दे रही है।

बता दें कि ‘डॉनन्यूज टीवी’ ने रेल प्राधिकारियों के हवाले से बृहस्पतिवार को बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा को अगला नोटिस जारी होने तक रोक दिया गया है। सप्ताह में दो बार चलने वाली इस ट्रेन के जरिए लाहौर से 16 यात्रियों को रवाना होना था। कराची से इस ट्रेन का सफर शुरू हुआ लेकिन यह लाहौर रेलवे स्टेशन पर अटक गई।

दूसरी तरफ भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच एनएसए अजीत डोभाल और अमेरिकी विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो के बीच बातचीत हुई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक, बीती रात दोनों के बीच बातचीत हुई। इस दौरान पॉम्पियो ने कहा है कि पाकिस्तान की मिट्टी पर जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ किसी भी तरह की भारत की कार्रवाई पर वह भारत के साथ रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad