Bitcoin बबल फूटा, अमिताभ बच्चन ने कमाए करोड़ों ,सब स्वाहा | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 24 December 2017

Bitcoin बबल फूटा, अमिताभ बच्चन ने कमाए करोड़ों ,सब स्वाहा

नई दिल्ली। Bitcoin का बबल फूटने के बाद अब खबर है कि अमिताभ बच्चन के भी करोड़ों रुपये डूब गए।

गौरतलब है कि बिटकॉइन में निवेश से अमिताभ ने 100 मिलियन डॉलर (640.3 करोड़ रुपये) बनाए थे, लेकिन कीमतों में आई गिरावट से यह पैसा उस से भी कम समय में डूब गया।

भारत के लाखों लोग बिटकॉइन जैली वर्चुअल करंसी में पैसा लगा करोड़पति बनने के सपने देख रहे हैं, अमिताभ बच्चन देश का पहला बड़ा नाम है जो इससे जुड़ा है। अमिताभ ने 3-4 साल पहले बिटकॉइन में छोटा निवेश किया था। बिटकॉइन की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से बड़ी उठापटक जारी है। जानकारों का मानना यह भी है कि बिटकॉइन का बुलबुला फूटने से पहले ऐसे कई और रंग भी दिखाएगा।

अमिताभ ने हैदराबाद की स्टैमपेड कैपिटल के शेयर्स लिए हुए हैं। यह ट्रेडिंग कंपनी खुद को रिसर्च पर आधारित वैश्विक ट्रेड हाउस बताती है, साथ ही हर नैनो सेकंड में करोड़ों रुपये का ट्रेड करती है। अपने रेग्युलेटरी कागजातों में कंपनी ने बच्चन को ‘इंडिविजुअल नॉन-प्रमोटर शेयरहोल्डर’ बताया है। पिछली तिमाही में अमिताभ के इस ट्रेडिंग कंपनी में 2.38 प्रतिशत शेयर्स थे। बीएसई रिकॉर्ड्स के मुताबिक, अमिताभ शेयरहोल्डर्स की लिस्ट में जून 2014 से हैं लेकिन अमाउंट बदलता रहा है।

30 जून, 2014 में बच्चन के कंपनी में 3.39 प्रतिशत शेयर्स थे जिनकी कीमत 9 करोड़ रुपये के करीब थी लेकिन अब अमिताभ की हालिया होल्डिंग आधी होकर 4.7 करोड़ रुपये है। यह ट्रेडिंग कंपनी अमेरिका की एक कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प की सब्सिडियरी है। स्टैमपेड का लॉन्गफिन में 37.14 प्रतिशत हिस्सा है, लॉन्गफिन का एक दूसरी कंपनी ने अधिग्रहण कर लिया जो बिटकॉइन बनाती है। इस तरह अमिताभ अप्रत्यक्ष रूप से इस कंपनी से जुड़े हैं।

Bitcoin की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव से दो दिन में अमिताभ ने 640 करोड़ रुपये तो कमा लिए थे, लेकिन उससे भी कम समय में वह डूब गए।

-एजेंसी

The post Bitcoin बबल फूटा, अमिताभ बच्चन ने कमाए करोड़ों ,सब स्वाहा appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad