Kulbhushan Jadhav से मिलीं उनकी पत्नी और मां, 4 बजे होगी वापसी | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 25 December 2017

Kulbhushan Jadhav से मिलीं उनकी पत्नी और मां, 4 बजे होगी वापसी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक Kulbhushan Jadhav की पत्नी और मां उनसे मिलने के लिए इस्लामाबाद पहुंच गईं हैं। विदेश मंत्रालय में जाधव से मिलने पहुंची मां और पत्नी ने गाड़ी से उतरते ही पहले सबको नमस्ते किया और उसके बाद आगे बढ़ गईं। इससे पहले, एयरपोर्ट पर उतरने के बाद दोनों को सख्त सुरक्षा के बीच पहले भारतीय हाई कमीशन ले जाया गया था। जहां से फ्रेश होने के बाद दोनों जाधव से मिलने विदेश मंत्रालय पहुंचीं। इस दौरान इस्लामाबाद में भारतीय उप उच्चायुक्त जे. पी. सिंह भी मौजूद रहे। जाधव को अपने से परिवार से मिलने के लिए आधे घंटे का समय दिया गया है।
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक दोनों को पहले भारतीय हाई कमीशन में ब्रीफ किया गया। आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर ऐंटी टेररिस्ट स्क्वॉड भी तैनात है। भारतीय हाई कमीशन से विदेश मंत्रालय का फासला सिर्फ 5 मिनट का है। सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्‍हें भारतीय हाई कमीशन पहुंचाया गया। ‘जियो न्यूज़’ के मुताबिक, कुलभूषण की मां और पत्नी आज शाम 4 बजे भारत के लिए रवाना हो जाएंगे।
बता दें कि पहले दोपहर 1 बजे के करीब जाधव की पत्नी और मां पाकिस्तान विदेश मंत्रालय कार्यालय में उनसे मुलाकात करने वाले थे लेकिन प्लान में कुछ बदलाव हुआ और दोनों को पहले भारतीय हाई कमीशन ले जाया गया। जाधव को पत्नी और मां से मिलने के लिए करीब 15 मिनट का समय दिया जाना था। हालांकि, भारत ने इस समय को बढ़ाकर कम से कम एक घंटा किए जाने की मांग रखी थी जिसके बाद दोनों को आधे घंटे का समय दिया गया।

सोमवार को Kulbhushan Jadhav की अपनी पत्नी और मां की उनसे होने वाली मुलाकात से ठीक पहले पाकिस्तान ने दावा किया कि जाधव को भारत की ओर से राजनयिक मदद पहुंचाने की इजाजत दे दी गई है। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से सामने आए पाकिस्तान के इस दावे को भारत ने खारिज कर दिया। हालांकि, कुछ देर बाद ही पाकिस्तान विदेश मंत्रालय इस बयान से पलट गया और कहा कि जाधव की पत्नी और मां के साथ भारतीय उप उच्चायुक्त का मौजूद रहना कौंसुलर ऐक्सेस नहीं है।
जाधव से होने वाली मुलाकात के दौरान भी उनकी पत्नी और मां के साथ भारतीय अधिकारी जे. पी. सिंह मौजूद रहे। जे. पी. सिंह इस्लामाबाद में भारतीय उप-उच्चायुक्त हैं। मुलाकात में जे. पी. सिंह की मौजूदगी को ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने ‘राजनयिक पहुंच’ बता दिया था जिसका भारत ने विरोध किया था।

47 वर्षीय कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कथित जासूसी और आतंकवाद के आरोपों के तहत इसी साल अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी। इसके विरोध में भारत ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायायलय का दरवाजा खटखटाया था, जहां जाधव की फांसी पर आखिरी फैसले तक रोक लगा दी गई थी। पाकिस्तान लगातार Kulbhushan Jadhav को राजनयिक मदद पहुंचाने की भारत की अर्जी को भी खारिज करता आया है।
-Agency

The post Kulbhushan Jadhav से मिलीं उनकी पत्नी और मां, 4 बजे होगी वापसी appeared first on Legend News: Hindi News, News in Hindi , Hindi News Website,हिन्‍दी समाचार , Politics News - Bollywood News, Cover Story hindi headlines,entertainment news.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad