200 की स्ट्राइक रेट से पीट रहे हैं डीविलियर्स, 92 गेंदों में बना चुके 184 रन | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Monday 19 November 2018

200 की स्ट्राइक रेट से पीट रहे हैं डीविलियर्स, 92 गेंदों में बना चुके 184 रन

अचानक संन्यास लेकर सबको चौका देने वाले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डीविलियर्स एक बार फिर से मैदान में लौट आए हैं। हालांकि उनकी वापसी इंटरनैशनल क्रिकेट की बजाय मजाजी सुपर लीग में देखने को मिल रही है। करीब छह महीने बाद मैदान में लौटे डीविलियर्स ने लीग से पहले प्रैक्टिस मैच के दौरान महज 31 गेंदों में 93 रन की पारी खेली थी। इसके बाद लीग जब शुरू हुई तो उनकी शानदार फॉर्म यहां भी जारी रही।

तश्वाने स्पार्टन की ओर से खेल रहे डीविलियर्स लीग के अपने पहले मैच में केप टाउन ब्लिट्ज के खिलाफ 43 गेंदों में 59 रन बनाए थे। डीविलियर्स ने यह रन बनाने के लिए 3 चौके तो 5 गगनचुंबी छक्के भी लगाए थे। इसके बाद पर्ल रॉक्स के खिलाफ मैच दौरान भी उहोंने महज 32 रन की पारी के दौरान दिखा दिया कि आखिर क्यों उन्हें दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शूमार किया जाता है। डीविलियर्स ने महज 18 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से यह रन बनाए थे। इस तरह मैदान में दोबारा वापसी होने पर वह 94 गेंदों में 184 रन बनाकर लगभग 200 की स्ट्राइक रेट से गेंदबाजों को पीट रहे हैं।

डीविलियर्स के नाम पर वनडे क्रिकेट में सबसे तेज यानी 31 गेंदों पर शतक लगानक का रिकॉर्ड दर्ज है। वेस्टइंडीज के खिलाफ डीविलियर्स ने उक्त रिकॉर्ड बनाया था। उक्त मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले खेलने उतरी थी। हाशिम अमला, रुसोव और डीविलियर्स तीनों ने मैच के दौरान शतक लगाए। डीविलियर्स ने तो महज 44 गेंदों में 9 चौके और 16 छक्कों की मदद से 149 रन बनाए थे। डीविलियर्स लंबे हिट लगाने के लिए मशहूर हैं। वनडे में उनके नाम 204 तो टी-20 में 305 छक्के दर्ज हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad