जरदोजी कारीगर की हत्या, नाले में मिला शव | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 14 May 2019

जरदोजी कारीगर की हत्या, नाले में मिला शव

  • दुबई जाने के लिए मेडिकल परीक्षण कराने निकला था घर से

लखनऊ। राजधानी में हत्या,लूट,बलात्कार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते गुरूवार को ठाकुरगंज में प्रापटी डीलर के  हत्यारों का पुलिस सुराग भी नहीं लगा पायी थी कि माल थाना क्षेत्र में घर से बीते सोमवार को लखनऊ मेडिकल जांच कराने गए जरदोजी कारीगर का शव मंगलवार की सुबह क्षेत्र के काकराबाद स्थित बेतवा नाले के पास एक गद्दे में बंधा हुआ पाया गया। पुलिस ने शिनाख्त कराने का प्रयास किया,लेकिन पहचान नहीं हो सकी। इसके बाद जारी फोटा के आधार पर काफी देर बाद शव की पहचान मलिहाबाद थाना क्षेत्र के कसमण्डी निवासी वसीम अकरम ने अपने भाई मो,रूबील के रूप में किया। भाई ने पुलिस को तहरीर देकर आशनाई के कारण एक डॉक्टर व उसके साथियों पर हत्या किये जाने का आरोप लगाया है।

माल क्षेत्र के काकराबाद स्थित बेतवा नाले के करीब खेत में मंगलवार की सुबह शौच के लिए गए ग्रामीणों ने गद्दे में बांध कर फेंका गया एक शव देखकर पुलिस को सूचित किया। शव मिलने की सूचना फैलते ही भीड़ इकट्ठा हो गयी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया तो गद्दे के अंदर एक युवक का शव बंधा हुआ था। शव के हाथ बंधे हुए थे। काली बनियान ,नीली जीन्स पहने युवक की पहचान कराने के प्रयास में असफल पुलिस ने उसे लावारिस दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस फोटो के आधार पर लोगों से पता लगा रही थी। तब तक थाना मलिहाबाद के कसमण्डी खुर्द निवासी वसीम अकरम ने फोटो देखकर उसकी पहचान अपने छोटे भाई मो. रुबीन 32 वर्ष के रूप में किया। मृतक के भाई वसीम अकरम ने बताया कि उसका भाई जरदोजी कारीगर था । वह कई बार दुबई जा चुका है। हाल ही में वह फिर दुबई जाने की तैयारी कर रहा था। बीते सोमवार को वह 10:30 बजे घर से सऊदी अरब जाने के पासपोर्ट हेतु मेडिकल चेकअप कराने के लिए थाना ठाकुरगंज के मुसाहिब गंज निवासी एजेंट जावेद के बुलाने पर बालागंज गया हुआ था। रात तक वापस न आने पर उसकी पत्नी फौजिया ने उसे फोन मिलाया। फोन स्विच आफ था। परिजनों ने उसे सभी रिश्तेदारियों में पता लगाया। कोई पता न चलने पर परिजन थाना मलिहाबाद में गमशुदगी दर्ज कराने पहुंचे। वहां उन्हें पता चला कि माल पुलिस को एक लावारिस लाश बेतवा नाले के पास मिली है। परिजनों ने माल थाने आकर मृतक का फोटो देखकर पहचान लिया। पुलिस ने बताया कि मृतक के शरीर पर व चेहरे पर चोट के निशान दिखाई दिये हैं। मृतक चार भाईयों शकील,वसीम,कफील में सबसे छोटा था। उसकी पत्नी फौजिया की गोद में 3 साल की बेटी हिज्जा है।

प्रेम-प्रसंग में हत्या की आशंका
मृतक के भाई का आरोप है कि गांव की एक लड़की सोनी की शादी के पहले उसके भाई से अवैध सम्बन्ध थे। सोनी की शादी थाना काकोरी के बेगरिया निवासी एक डॉक्टर के साथ हो गयी। डॉक्टर मृतक के गांव में ही क्लीनिक चलाता था। आरोप है कि इन्हीं अवैध सम्बंधों के कारण उस डॉक्टर और उसके साथियों ने ही सोनी के द्वारा कहीं बुलवा कर हत्या कर दी ,और शव को गद्दे में लपेटकर बेतवा नाले के पास फेंक दिया। पुलिस तहरीर के आधार पर डॉक्टर उसकी पत्नी और साथियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर हत्या का खुलासा करने का प्रयास कर रही है।मोबाइल में छिपा है हत्या का रहस्य
पुलिस ने बताया कि केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है। मृतक रूबील के व डॉक्टर के मोबाइल नम्बर तथा सोनी के मोबाइल नम्बरों की डिटेल खंगाली जा रही है। पुलिस का दावा है कि मोबाइल में हत्या का राज छुपा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad