जीवन में चाहते हैं सफलता तो सुबह उठते ही करें ये काम | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Tuesday 14 May 2019

जीवन में चाहते हैं सफलता तो सुबह उठते ही करें ये काम

हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि जब वह सुबह उठे तो उसका दिन अच्छे से गुजराना चाहिए। फिर कभी बीच में भले ही कोई ऐसी चीज हो जाएं जिसके वजह से पूरा दिन बेकार जाता है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहें हैं जो वास्तु शास्त्र से जुड़ा है यदि आपके दिन की शुरूआत अच्छे दिन से हो तो पूरा दिन अच्छे से ही गुजर जाता है। इसलिए सुबह-सुबह शुभ काम करने और शुभ चीजें देखने की परंरपरा चली आ रही है।

early morning

औरत हो या आदमी दोनों के लिए ही सुबह की शुरुआत बेहद अच्छे तरीके से होनी चाहिए। यदि सुबह की शुरुआत ठीक ढंग से होती है तो पूरा दिन सुखद और शांत रहता है। यही वजह है कि जब कहा जाता है कि सुबह-सुबह कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे दिन की शुरुआत ही बिगड़ जाए।

early morning

यदि ऐसा कुछ भी हो जाता है तो पूरे दिन ही हमारे स्वभाव पर और सभी कामों पर इसका गलत असल बना रहता है। हर सुबह कि शुरुआत नई आशाओं व उत्साह से करना चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि कल तक जो भी हुआ हो उसमें से नकारात्मक बातों को दिल-दिमाग से एक तरफ हटाकर, सकारात्मक बातों पर फोकस करना चाहिए।

early morning

अर्थात उदासी व निराशा की भावनाओं से उबर कर, मुस्कुराहट, उत्साह, उमंग व नए संकल्प-भाव से दिन की शुरुआत करना चाहिए।  कभी- कभी तो ऐसा भी हो जाता है कुछ लोगो के साथ की वह सोचते हैं कि आखिर वह ऐसा क्या देखें जिनसे की उनका दिन बहुत ही अच्छा गुजर जाए या ऐसा क्या करें जिससे पूरे दिन में कोई भी कठिनाई का सामना ना करना पड़े। तो आइए जानते हैं कि सुबह कौन-कौन से काम जरूर करने चाहिए।

early morning

आपको बता दें कि शास्त्रों में बतायार गया है कि हमें सुबह उठते ही अपने हाथों की हथेलियों को सबसे पहले देखना चाहिए। क्योंकि ऐसा करना बहुत शुभ माना गया है क्योंकि हमारे हाथों की लकीरों में हमारी किस्मत छुपी होती है।

early morning

इसके अलावा भी शास्त्रों में यह भी बताया गया है कि हमारे हाथों में सृष्टिï के रचनाकार ब्रह्मïा जी धन की देवी लक्ष्मी जी और सुख समृद्घि की देवी सरस्वती जी तीनों का वास होता है। इसलिए हमें सुबह सबसे पहले उठकर हमेशा अपने हाथों की लकीरों को देखना चाहिए ऐसा करना शुभ माना जाता है।

early morning

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad