दूसरे दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की कीमत रही स्थिर, जानिए क्या है सोने का भाव | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Thursday 9 May 2019

दूसरे दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की कीमत रही स्थिर, जानिए क्या है सोने का भाव

नई दिल्ली। कारोबार में सोने की कीमतों में गुरुवार के दिन तेजी लगातार दूसरे दिन भी जारी रही। सोना 40 रुपये के उछाल के साथ 32,890 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ है। ऑल इंडिया सर्राफा एसोसिएशन के मुताबिक मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच ज्वैलर्स की ओर से बढ़ी खरीदारी के चलते सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। इस दौरान चांदी 38,220 रुपए प्रति किलोग्राम पर टिकी रही।

स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से बढ़ी खरीदारी के अलावा, अमेरिका और चीन के बीच जारी तनाव ने सोने की खरीदारी के प्रति सेंटिमेंट को बनाए रखा है। इन दोनों देशों के बीच होने वाली अहम बात के कारण निवेशकों के बीच गोल्ड को सेफ हैवेन मानने की धारणा बनी हुई है। इन दोनों देशों के बीच ट्रेड वार्ता वाशिंगटन में 9 और 10 मई को होनी है। इस बैठक में चीन के वाइस प्रीमियर लियू ही, अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर और अमेरिका के ट्रेजरी सेक्रेटरी स्टीवन म्युचिन मौजूद रहेंगे।

वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क के हाजिर बाजार में सोना तेजी के साथ 1,284.70 डॉलर प्रति औंस और चांदी सपाट होकर 14.90 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 99.9 फीसद और 99.5 फीसद शुद्धता वाला सोना 40 रुपये के उछाल के साथ क्रमश: 32,890 रुपये और 32,720 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad