एप्पल आईओएस आईफोन के लिए 11 टिप्स और ट्रिक्स: छः छिपी हुई फीचर्स जिन्हें आपको पता होना चाहिए | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Friday 22 September 2017

एप्पल आईओएस आईफोन के लिए 11 टिप्स और ट्रिक्स: छः छिपी हुई फीचर्स जिन्हें आपको पता होना चाहिए

एप्पल आईओएस आईफोन के लिए 11 टिप्स और ट्रिक्स

स्क्रीनशॉट्स जल्दी से शयर करें

स्क्रीनशॉट लेने की क्षमता को आईओएस 11 में एक बड़ा बढ़ावा मिलता है। जब आप स्क्रीनशॉट लेते हैं, तो स्क्रीन के निचले बाएं भाग में एक छोटी प्रीव्यू विंडो दिखाई देती है। फिर आप स्क्रीन पर एडिट और डूडल कर सकते हैं। जब आप पूरा कर लें, तो आप मेल, संदेश और अन्य ऐप्स के माध्यम से एडिट किए हुए स्क्रीनशॉट शयर कर सकते हैं।

ड्राइविंग करते समय डु नोट डिस्टर्ब करें

आईओएस 11 में डु नोट डिस्टर्ब वाइल ड्राइविंग वाला एक फीचर  है। यह वास्तव में इसे बंद करे के बिना आपके फोन को बंद कर देता है। इसलिए ड्राइविंग करते समय किसी प्रकार सूचनाएं नहीं देगा । हालांकि, आप अपने पसंदीदा संपर्कों से कॉल, टेक्स्ट की अनुमति के लिए सुविधा को हमेशा अनुकूलित कर सकते हैं। सुविधा चालू करने के लिए, सेटिंग>  डु नोट डिस्टर्ब पर क्लिक करके डु  नोट डिस्टर्ब वाइल ड्राइविंग को आक्टीवेट  कर  सकते  है।

वाई-फाई और ब्लूटूथ बंद करें

नए एपल डॉक्युमेंट सपोर्ट पेज के अनुसार, आईओएस 11 कंट्रोल सेंटर में ब्लूटूथ और वाई-फाई को बंद करना उन्हें निष्क्रिय नहीं करता है। इसके बजाय, वे बटन कनेक्ट किए गए डिवाइस से आपके iPhone या iPad को केवल डिस्कनेक्ट करते हैं। इसका मतलब है कि एयरड्रॉप, एयरप्ले और स्थान सेवाएं अभी भी काम करेंगी, भले ही आप ब्लूटूथ और वाई-फाई बंद करें। अपने iPhone या iPad एप्पल घड़ी या एप्पल के साथ काम करना जारी रखेंगे पेंसिल और निरंतरता सुविधाओं का उपयोग करने, Handoff और झटपट जैसी सक्षम हो हॉटस्पॉट ।

सभी नेटवर्क और उपकरणों के लिए वाई-फाई और ब्लूटूथ को पूरी तरह से अक्षम करने के लिए, सेटिंग> वाई-फाई पर टैप करें और वाई-फाई पूरी तरह से चालू करें। और ब्लूटूथ पूरी तरह से बंद करने के लिए , बस चरणों का पालन करें: ब्लूटूथ पर सेटिंग> टैब पर जाएं और ब्लूटूथ बंद करें ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad