ट्रक से 36 मवेशी बरामद, 08 पशु तस्कर गिरफ्तार… | Alienture हिन्दी

Breaking

Post Top Ad

X

Post Top Ad

Recommended Post Slide Out For Blogger

Sunday 1 April 2018

ट्रक से 36 मवेशी बरामद, 08 पशु तस्कर गिरफ्तार…

भदोही। भदोही ज़िले के वाराणसी-इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर पशु तस्करों की तनिक भी दाल नहीं गल पा रही है। रविवार को गोपीगंज कोतवाली पुलिस ने तीन ट्रकों पर लदे 36 मवेशियो को बरामद करने के साथ ही आठ पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के पास से पुलिस ने आठ मोबाईल और 12,500 रूपया भी बरामद किया है।
भदोही पुलिस एसपी सचीन्द्र पटेल के निर्देश पर पशु तस्करों पर पूर्णतः लगाम लगाने के लिए सघन अभियान चला रही है। यह अभियान क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर रामकरन के नेतृत्व में चलाया जा रहा है। इस क्रम में प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज सुनील कुमार वर्मा ने राजमार्ग पर मिर्जापुर तिराहे के पास तीन ट्रको की घेराबंदी कर वध को ले जाए जा रहे 36 मवेशियो को बरामद किया। साथ ही आठ पशु तस्करों को दौड़ा कर धर दबोचा। पकड़े गए पशु तस्करों में मोहम्मद अनवर, मोहम्मद शेरू मोहम्मद मुन्नू, मो इब्रॉन, मो तौफीक, मो नसीम, मनोज कुमार चौहान और प्रदीप कुमार सिंह शामिल हैं। इनके पास से पुलिस ने आठ मोबाईल और 12,500 रूपया भी बरामद किया है।
पशु तस्करों ने पुलिस को बताया कि वह मवेशी बिहार से कानपुर और उन्नाव वध को ले जा रहे थे। बरामदगी के समय पशु तस्करो ने मवेशियों की पूंछ और नाकों में रस्सी बांधकर ऊपरी बल्लियों में ताना था। साथ ही, इनको बेरहमी और निर्दयतापूर्वक ठूस ठूसकर लादा गया था। पशुओं के मुहँ और नाक से भी झाग निकल रहा था। पशु तस्करों के विरुद्ध धारा 11 पशु क्रूरता अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए तीनों ट्रकों को 207 एमवी एक्ट में सीज करने के साथ-साथ परमिट निरस्त के लिए आरटीओ विभाग को अलग से रिपोर्ट दी जा रही है।
पशु तस्करों की गिरफ्तारी और मवेशियों की बरामदगी करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार वर्मा के साथ उप निरीक्षक राकेश यादव, परमेश्वर सिंह, लाल बहादुर शुक्ला, विष्णु, मनोज, रविन्द्र, अवधेश, आलोक शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad